Godi Media Meaning in hindi

Godi Media Meaning in Hindi- आज के इस लेख में हम गोदी मीडिया का हिंदी में मीनिंग क्या होता है? इसके बारे में बताएंगे। अगर आप गोदी मीडिया का मीनिंग या मतलब सर्च कर रहे हैं, तो आप बहुत सही पोस्ट पढ़ रहे हैं इस पोस्ट में हम आपको Godi Media ka meaning और इसके बारे में और भी बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

आप सभी ने गोदी मीडिया शब्द काफी सुना होगा। क्योंकि ये शब्द काफी ज्यादा चर्चे में रहता है। इसलिए जरूरी भी है कि आपको Godi Media Meaning in Hindi के बारे में मालूम होना चाहिए। आपको बता दूं कि पिछले कुछ सालों से गोदी मीडिया के बारे में काफी ज्यादा सुनने को मिल रहा है। जिस वजह से ये शब्द काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा है। चलिये जान लेते हैं, इसका मीनिंग क्या है?

Godi Media Meaning in Hindi

गोदी मीडिया का मतलब मीडिया के उस वर्ग से है जोकी वर्तमान समय मे मोदी सरकार के पक्ष में समाचार प्रसारित कर रहा है। इस तरह मोदी सरकार की पक्षधर मीडिया को Godi Media कहते हैं।

Godi Media kya hai

अनेक भारतीय मीडिया हाउस जोकी पूरी तरह से पक्षपाती हैं और मौजूदा सत्तारूढ़ सरकार के हित में काम करते हैं। गोदी मीडिया कहलाते हैं। जब से नरेंद्र मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री बने हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद से पिछले कुछ सालों से गोदी मीडिया खूब चर्चा में रह है।

Godi Media का अस्तित्व क्या है?

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी की माने तो गोदी मीडिया को एनडीटीवी के पत्रकार और संपादक रवीश कुमार ने लोकप्रिय बनाया और उनके सहयोगियों ने सरकारी स्वामित्व वाले मीडिया चैनलों पर हमला करने और गोदी मीडिया के लिए टीआरपी इकट्ठा करने के लिए एक नया नाम बनाया। तब से आज तक गोदी मीडिया काफी चर्चा में है।

Godi Media Anchor

विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्म पर मौजूद जानकारी के अनुसार भाजपा के कार्यकाल में शीर्ष गोदी मीडिया एंकर निम्न हैं।

रोहित सरदाना (आज तक)

रजत शर्मा (इंडिया टीवी)

अमीश देवगन (News18)

सुधीर चौधरी (ज़ी न्यूज़)

रुबिका लियाकत (एबीपी न्यूज)

अंजना ओम कश्यप (आज तक)

अर्नब गोस्वामी (रिपब्लिक टीवी)

Which News Channel Known a Godi Media

इन्टर्नेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक गोदी मीडिया में मीडिया घरानों और समाचार संगठनों में ज़ी न्यूज़, रिपब्लिक भारत, एबीपी न्यूज़, इंडिया टीवी, टाइम्स नाउ, टीवी9 भारतवर्ष, इंडिया टुडे नेटवर्क, सीएनएन-न्यूज़18, रिपब्लिक टीवी, आज तक, सुदर्शन न्यूज़ आदि शामिल हैं।

Godi Media हाउस का एजेंडा

वे बिना किसी वजह से पीएम की तारीफ कर रहे होंगे। उनके द्वारा किये गए कार्यों की खूब प्रसंसा करेंगे।

वे देशों के वास्तविक मुद्दों के बजाय उन धार्मिक आधार पर (समुदायों के बीच घृणा और भय को भड़काने के लिए) बहस करते नजर आते हैं।

अगर सरकार के किसी फैसले का लोग विरोध करते हैं तो गोदी मीडिया का दावा है कि ये विरोध देश के खिलाफ हैं।

गोदी मीडिया सरकार के पक्ष में कार्य करती है।
उम्मीद है कि Godi Media Meaning in Hindi ये आर्टिकल आपको पसन्द आया होगा। क्योंकि इस आर्टिकल में मैंने Godi Media ka Meaning kya hota hai इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है, जोकीं आपके लिए काफी यूजफुल साबित होगी। वैसे तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारे आर्टिकल मिल जॉएँगे जंहा पर गोदी मीडिया के बारे में बताया गया होगा। लेकिन मैंने इस आर्टिकल में गोदी मीडिया से संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा की है, जोकीं शायद ही आपको किसी अन्य आर्टिकल में मील।

डिस्क्लेमर- ये आर्टिकल इंटरनेट पर मौजूद जानकारी आधार पर लिखा गया है। इसमे लेखक का अपना कोई विचार नही है और न ही किसी मीडिया हाउस, नेता, समुदाय, धर्म को नीचा लिखा गया है।

Question Covered in This Article।

What is Godi Media in Details?

Who started Godi Media

Godi Media Anchors

Godi Media News Channels

Godi Media News

Godi Media Agenda

Godi Media impact on Socity

Is Godi Media Favours Modi

Godi media channels

Godi media anchors

Godi media articles

Godi media vs Lutyens media

Godi media memes

Non Godi media channels list

Top 5 godi media

International media on Godi media

Is NDTV Godi media

Godi media Cartoon

Boycott Godi media

Is India Today Godi media

Godi media? – quora

Godi media news

Leave a Comment

x